Whatsapp में आया नया फीचर, चैट विंडोज में लगा सकते हैं अलग-अलग वॉलपेपर


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप

अब इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) पर्सनलाइज्ड वॉलपेपर्स (Personalised Wallpaper) का ऑप्शन लेकर आई है. वॉट्सऐप का नया अपडेट आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए आया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 2, 2020, 4:54 PM IST

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लैटफॉर्म है. यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार नए फीचर्स लाती रहती है. फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने पिछले कुछ सप्ताह में कई बार ऐप में अपडेट्स जारी किए हैं. अब वॉट्सऐप पर्सनलाइज्ड वॉलपेपर्स (Personalised Wallpaper) का ऑप्शन लेकर आई है. वॉट्सऐप का नया अपडेट आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए आया है. अब वॉट्सऐप के यूजर्स अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं.

फिलहाल वॉट्सऐप में मिलने वाले वॉलपेपर ऑप्शन से केवल एक वॉलपेपर सेट किया जा सकता है. यह वॉलपेपर सभी चैट विंडोज के बैकग्राउंड में दिखता है. नए ऑप्शन के साथ यूजर्स हर चैट के लिए अलग-अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Micromax ने की दमदार वापसी, लॉन्च किए दो बेहद सस्ते 4 कैमरे वाले स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी

iPhone में कैसे बदलें वॉलपेपर– आईफोन में वॉट्सऐप ऐप खोलें और Setting में जाएं.
– इसके बाद Chat और फिर Chat Wallpaper ऑप्शन पर क्लिक करें.
– अगर डार्क मोड इनेबल है तो आप ऐप में अवेलेबल डार्क मोड वॉलपेपर चुन पाएंगे या फिर फोन से कोई फोटो चुन सकते हैं. यहां अलग-अलग चैट्स और ग्रुप्स के लिए अलग-अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं.
– अगर आप लाइट थीम के लिए वॉलपेपर बदलना चाहते हैं तो डार्क मोड को ऑफ करने के बाद कस्टम वॉलपेपर चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में खरीदें 7000mAh की बैटरी वाला Samsung का दमदार स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे

वॉट्सऐप में जुड़ेगा फेस अनलॉक फीचर, अभी तक ऐसे होता है एप लॉक-अनलॉक
बता दें कि वॉट्सऐप में बहुत जल्द नया फीचर फेस अनलॉक (Face Unlock) जुड़ने वाला है. अभी तक वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स बायोमीट्रिक का उपयोग कर वॉट्सऐप को लॉक और अनलॉक कर रहे हैं. इसमें फिंगरप्रिट से लॉक और अनलॉक भी किया जा रहा है. दूसरी ओर, iOS के लिए वॉट्सऐप में पहले से ही फेस अनलॉक का ऑप्शन मौजूद है.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *