WBBL 2020: सिडनी थंडर ने दूसरी बार जीता महिला बिग बैश का खिताब, फाइनल मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स को दी मात


WBBL 2020: सिडनी थंडर ने शनिवार को नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर खेले गए महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के फाइनल में मेलबर्न स्टार्स को सात विकेट से हराकर दूसरी बार खिताब जीत लिया. महिला बिग बैश फाइनल 2020 के फाइनल मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करते हुए मेलबर्न स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाये. 87 रनों का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर ने 13.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

मेलबर्न स्टार्स के 5 विकेट केवल 37 रन के स्कोर पर गिर गये. कैथरीन ब्रंट ने नाबाद 22, एनाबेल सदरलैंड ने 20, कप्तान मेग लैनिंग ने 13 और नताली शिवर ने 11 रन बनाए. उनके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया.

सिडनी थंडर की ओर से सैमी-जो जॉनसन और शबीम इस्माइल ने दो-दो विकेट चटकाए. इसके अलावा सामंथा बेट्स, हनाह डार्लिंगटन, लॉरेन स्मिथ और हीथर नाइट ने भी 1-1 विकेट लिया. मेलबर्न स्टार्स की टीम बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. इस्माइल को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन (2/12) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. थंडर ने इससे पहले 2015-16 सीज़न में WBBL खिताब अपने नाम किया था. उन्हें अपनी दूसरी ट्रॉफी को हासिल करने के लिए चार सीजन तक इंतजार करना पड़ा.

विजेता टीम के लिए हीटर नाइट ने 19 गेंदों पर नाबाद 26 और कप्तान राइकल हेन्स ने 17 गेंदों पर 21 रनों का योगदान दिया. खिताब जीतने के बाद सिडनी थंडर की कप्तान हेन्स ने कहा कि अविश्वसनीय भावना है. सभी ने ऐसा अद्भुत प्रयास किया.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *