India vs Australia 3rd ODI Preview: वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी टीम इंडिया, टी नटराजन कर सकते हैं डेब्यू


पहले और दूसरे वनडे मैच में लय पाने के लिए जूझते रहे भारतीय गेंदबाजों को अपनी गलतियों में सुधार करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल तीसरे वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. भारत को पहले मैच में 66 रन और दूसरे वनडे में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से भारत की कमजोरियों का फायदा उठाया, वह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिये चिंता का सबब है. भारत को सीरीज में 3-0 की हार से बचने के लिए मानुका ओवल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

वार्नर की जगह लेंगे डार्सी शॉट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जबर्दस्त फार्म में हैं जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए.  भारत के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान चोटिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर तीसरे वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वहीं टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कार्यभार प्रबंधन के तहत टी20 सीरीज में आराम दिया गया है.

टी20 सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर की जगह लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ डार्सी शॉर्ट को मौका दिया गया है. हालांकि, तीसरे वनडे में वॉर्नर की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके अलावा टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज़ एलेक्स कैरी भी तीसरे वनडे में ओपनर की भूमिका अदा कर सकते हैं.

युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में बेअसर दिख हैं. पहले वनडे में 10 ओवर में 89 रन लुटाने वाले चहल ने दूसरे वनडे में 9 ओवर में 71 रन दिए थे. ऐसे में तीसरे मैच में कप्तान कोहली उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप का शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ले रखी है.

मयंक की जगह शुभमन को मिल सकती है टीम में जगह

सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल दोनों ही मैचों में तेजी से रन बनाने के चक्कर में सस्ते में आउट हो गए थे. पहले वनडे में 22 रन बनाने वाले मयंक दूसरे मैच में 28 रन बना सके थे. अच्छी शुरुआत के बावजूद मयंक बड़ी पारी खेलने में फेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह अब शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है.

टी नटराजन कर सकते हैं डेब्यू

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक बेअसर रहे हैं. पहले मैच में 10 ओवर में 83 रन देने वाले सैनी ने दूसरे वनडे में सिर्फ सात ओवर में 70 रन दिए थे. ऐसे में तीरे मैच में कप्तान कोहली सैनी की जगह टी नटराजन को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. वैसे, मध्यम गति के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी सैनी को रिप्लेस कर सकते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, टी नटराजन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मोजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क , एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड.

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन, टूर्नामेंट से बाहर निकाला गया

IND vs AUS: चोटिल वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया ने दिया इस विस्फोटक बल्लेबाज को मौका



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *