IND vs AUS Second ODI: मुश्किल में फिर फंसेगी टीम इंडिया, सिडनी में नहीं चलता है विराट कोहली का बल्ला, देखें आंकड़ें


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. पहले वनडे मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 66 रनों से हार मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली से बहुत उम्मीदें थी लेकिन वह सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हो गए.

सिडनी में नहीं चलता है कोहली का बल्ला

दुनिया भर में शतकों का अंबार लगा चुके विराट कोहली का बल्ला सिडनी में खामोश रहता है. इस मैदान पर कोहली ने अब तक छह मैच खेले हैं. उन्होंने सभी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला है. उन्होंने यहां क्रमश: 21, नाबाद 3, 1, 8, 3 और 21 रन बनाए हैं. इस मैदान पर कोहली ने 89 गेंदें खेली है जबकि सिर्फ 57 रन बनाने में सफल रहे. यहां खेले छह मैचों में चार बार ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था. वहीं भारत को एक मात्र जीत 2016 में मिली थी जब मनीष पांडे शतक जड़ा था.

हालांकि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक रहे हैं. कैप्टन कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 39 पारियों में 1931 रन बनाए हैं. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक और इतने ही अर्धशतक जड़े हैं.

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब

भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे क्रिकेट में 141 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं. इसमें 79 बार बाजी कंगारू टीम के हाथ लगी है, जबकि 52 मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारतीय टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ भारत ने 52 वनडे मुकाबले खेले हैं और टीम इंडिया को सिर्फ 13 मैचों में जीत मिली है. टीम इंडिया को 37 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया में जीत के लिए भारत को बेहद मशक्कत करनी होगी.

वनडे में बुमराह की खराब फॉर्म टीम इंडिया पर पड़ी भारी, पिछले आठ मैचों में लिए सिर्फ तीन विकेट

IND vs AUS Second ODI: चोटिल स्टोइनिस की जगह इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका, रिकी पोटिंग से होती है तुलना



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *