IND Vs AUS 3rd ODI: पांड्या-जडेजा ने जड़े शानदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रन की चुनौती


IND Vs AUS: भारत ने कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेले जा रही तीसरे और अंतिम वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने कप्तान विराट कोहली के 63, हार्दिक पांड्या के नाबाद 92 और रवींद्र जडेजा की नाबाद 66 रनों की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए.

भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम सात ओवरों में 93 रन जुटाए और भारत के लिए वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. कप्तान ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 78 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे. पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

टीम इंडिया के लिए तीसरे वनडे में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल ने विराट कोहली के साथ मिलकर मोर्चा संभाला.

शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी हुई. लेकिन 33 के स्कोर पर गिल एगर का शिकार बन गए. अय्यर एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और वह 19 रन बनाकर जाम्पा का शिकार हुए.

विराट ने खेली 63 रन की पारी

केएल राहुल को भी 5 रन के स्कोर पर ही एगर ने अपना शिकार बनाया. विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया. विराट कोहली 63 रन बनाकर सीरीज में तीसरी बार हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए.

टीम इंडिया 152 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में नज़र आ रही थी. लेकिन अंत में पांड्या ने 92 और जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेलकर टीम को 302 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. जाम्पा ने 10 ओवर में सिर्फ 45 रन दिए, जबकि एगर ने अपने 10 ओवर में 44 रन खर्च किए. आस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने दो, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, एडम जाम्पा ने एक-एक विकेट लिए.

Aus v Ind: वनडे में डेब्यू के बाद पहली बार एक साल में शतक नहीं लगा पाए विराट कोहली



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *