Ind Vs Aus: नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की चुनी सलामी जोड़ी, बोले- कमजोरी ताकत में बदल जाएगी


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर पूरी दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की नजरें टिकी हुई हैं. दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं. वहीं, भारतीय प्रबंधन इस बात को लेकर असमंजस में है कि टीम के लिए कौन पारी की शुरुआत करेगा. टीम इंडिया में शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे चार सलामी बल्लेबाज़ हैं. ये सभी बल्लेबाज ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे.

ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होगा कि एडिलेड में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट में कौन सी सलामी जोड़ी पारी की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मयंक अंग्रवाल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है. उन्होंने प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. मंयक अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं. वहीं, पृथ्वी शॉ प्रैक्टिस मैच में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में उन्होंने 00. 19, 40 और 3 रन बनाए. ऐसे में उन्हें लेकर ये कहना मुश्किल है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका दिया जा सकता है या नहीं.

वहीं, शुभमन गिल भी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. उन्होंने सिडनी में गुलाबी गेंद के अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाए. केएल राहुल की बात की जाए तो वह टी-20 और वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. हालांकि टेस्ट में केएल राहुल का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि ओपनिंग स्लॉट भारत के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है, लेकिन अगर केएल राहुल पारी की शुरुआत करते हैं, तो कमजोरी ताकत में बदल सकती है.

क्रिसबज से बातचीत में भारतीय गेंदबाज ने कहा कि भारत की सलामी जोड़ी के बारे में सवाल है, जो मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करेगा. मैं बिल्कुल इसे कमजोरी नहीं कहूंगा, हालांकि इस मामले पर सोचने की आवश्यकता जरूर है. आप शुभमन गिल या पृथ्वी शॉ को भी इस मामले में देख सकते हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल होने चाहिए.



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *