Covid 19 Update: कोरोना संक्रमण से इंदौर हाईकोर्ट की कर्मचारी की मौत, 516 नए केस


कोरोना के चलते हाईकोर्ट कर्मचारी की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

COVID-19: हाईकोर्ट में कोरोना की वजह से स्टाफ डर गया है. कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना रुक नहीं रहा और वे सामूहिक अवकाश चाहते हैं. इसके लिए कर्मचारियों ने रजिस्ट्रार को पत्र भी लिख दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 8, 2020, 8:17 AM IST

इंदौर. हाईकोर्ट की एक महिला कर्मचारी की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई. इस घटना के बाद से कोर्ट का स्टाफ इतने डर गए हैं कि प्रिंसिपल रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर 15 दिन का सामूहिक अवकाश मांगा है. कोरोनो संक्रमण से हाईकोर्ट में यह तीसरी मौत है. कर्मचारियों का कहना है कि एक बार संक्रमित होने के बाद कई दिनों तक क्वारंटीन होना पड़ता है, जिससे बेवजह परेशानी होती है. उनका कहना है अगर वायरस की चैन तोड़नी है तो 15 दिन की छुट्टी जरूरी है. गौरतलब है कि हाईकोर्ट में अभी तक 63 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इंदौर में पिछले 24 घंटों में 516 नए मरीज मिले, जबकि इससे 5 लोगों की मौत भी हुई है.

गौरतलब है कि पिछले महीने 22 नवंबर को सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चला था कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा था, जिनमें होम आइसोलेशन में रखे गये मरीज भी शामिल थे. करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई.

 यात्रियों की संख्या में कमी
कुछ दिनों पहले ही इंदौर से खबर सामने आई थी कि कोरोना (Corona) के कारण बंद हुई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फिर से संकट के बादल छाने लगे हैं. इसके पीछे कोरोना दोबारा से वजह बन रहा है. दोबारा से बढ़ते कोरोना के कारण लोग हवाई यात्रा (Air travel) करने से बच रहे हैं, जिसका सीधा असर विमानन कंपनियों पर पड़ रहा है. अगर कुछ समय तक ऐसी ही रहा तो कंपनियां अपनी उड़ानों को बंद या उनकी फ्रीक्वेंसी कम कर सकती हैं. कोरोना की पहली लहर कम होने के बाद जब उड़ानें शुरू हुईं तो उनमें कम यात्री सफर कर रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम हुए तो यात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी थी. अब दोबारा से ऐसा समय आ गया है, जिसमें इंदौर एयरपोर्ट से वर्तमान में 36 से अधिक उड़ानें संचालित हो रही हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर से यात्रियों की संख्या में कम होनी शुरू हो गई है.ये है प्रदेश की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को कोरोना के 1307 नए मामले सामने आए. पिछले 24 घंटों में 10 लोगों की मौत हो गई है. इस तरह राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 215957 पहुंच गया है, जबकि मृतकों का आंकड़ा 3347 हो गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर में 5, भोपाल में 2, रतलाम-सतना और मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है. सबसे ज्यादा मौतें इंदौर में 787, भोपाल में 531, उज्जैन में 100, सागर में 144, जबलपुर में 228 और ग्वालियर में 186 हुई हैं.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *