Big Boss 14: जानिए- बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर 13 तक के विनर्स को कितनी मोटी रकम बतौर प्राइज मिली


बिग बॉस का 14 वां सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे ही लोग इस शो के विनर और रनर अप को मिलने वाली प्राइज मनी को जानने के लिए एक्साइटेड भी हो रहे हैं. हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि इस बार बिग बॉस 14 के विनर को कितनी प्राइज मनी दी जाएगी. लेकिन पिछले सीजन पर गौर करें तो इसका अनुमान लगाया जा सकता है कि इस बार बिग बॉस की ट्राफी जीतने वाले कंटेस्टेंट को कितनी रकम मिल सकती है.

बिग बॉस के सीजन 5 तक रही 1 करोड़ प्राइज मनी

साल 2006 में शुरू हुआ बिग बॉस का सीजन 1 एक्टर राहुल राय ने जीता था उन्हें उस समय एक करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर मिले थे. इसके बाद बिग बॉस के सीजन 2 जीतने वाले आशुतोष कौशिक को भी 1 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले थे.

बिग बॉस के सीजन 3 में विनर रहे विंदू दारा सिंह भी 1 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर जीतकर घर ले गए थे. उन्हें एक लग्जरी कार भी मिली थी. बिग बॉस के चौथे सीजन की विनर रहीं कुमकुम फेम एक्ट्रेस जूही परमार को भी एक करोड़ रुपए ही प्राइज मनी के तौर पर मिले थे. इसके बाद एक्ट्रेस श्वेता तिवारी भी बिग बॉस के पांचवें सीजन को जीतकर 1 करोड़ रुपये घर ले गई थीं.

सीजन 6 से सीजन 8 तक रही 50 लाख प्राइज मनी

इसके बाद के सीजन में बिग बॉस ने प्राइज मनी घटा दी. सीजन  6 की विनर रही उर्वशी ढोलकिया को 50 लाख प्राइज मनी मिली थी. 7वें सीजन की विनर रही गौहर खान ने भी बिग बॉस की ट्राफी जीतकर 50 लाख रुपए इनाम राशि पाई थी.  वहीं बिग बॉस के 8वें सीजन के विजेता रहे गौतम गुलाटी भी 50 लाख प्राइज मनी जीते थे.

सीजन 9 में घट गई प्राइज मनी

बिग बॉस के 9वें सीजन में प्राइज मनी और कम हो गई. इस सीजन को जीतने वाले प्रिंस नरूला को प्राइज मनी के तौर पर 35 लाख रुपए मिले थे. बिग बॉस सीजन 10 के विजेता रह  मनवीर गुर्जर को बतौर प्राइज मनी 40 लाख रुपए मिले थे.

इन सीजन में इतनी रही प्राइज मनी

सीजन 11 की बात करें तो बिग बॉस का ये सीजन काफी पॉपुलर हुआ. इस सीजन की विनर भाभी जी हैं फेम शिल्पा शिंदे बनी. उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 44 लाख रुपए मिले थे. बिग बॉस के सीजन 12 की विनर रही दीपिका कक्कड़ इब्राहिम को ट्राफी के साथ 30 लाख रुपए प्राइज मनी मिली थी. बिग बॉस के सीजन 13 ने भी लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ये सीजन काफी सफल रहा. सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 की ट्राफी जीती थी और उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 50 लाख रुपए मिले थे.

ऐसे में बिग बॉस के सीजन में घटती-बढ़ती प्राइज मनी को देखकर ये कयास लगाना मुश्किल है इस बार बिग बॉस सीजन 14 के विनर को कितनी धनराशि इनाम के तौर पर मिलेगी.

ये भी पढ़ें

Bigg Boss 14: राहुल वैद्य की शो से हुई शॉकिंग एग्जिट, सलमान खान से इस बात के लिए मांगनी पड़ी माफी

Singer Sunitha Engaged: सिंगर सुनीता उपदृष्टा एक बार फिर रचाने जा रही हैं शादी, 19 साल की उम्र में की थी पहली शादी



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *