रजनीकांत को इन फिल्मों ने बनाया Superstar, कभी BIG B ने दी थी राजनीति में नहीं आने की सलाह


मेगास्टार अमिताभ बच्चन और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की गहरी दोस्ती है. फोटो साभार-ट्विटर

रजनीकांत (Rajinikanth) ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत को लेकर लंबे समय से जारी सस्पेंस को खत्म कर दिया है. रजनीकांत ने कहा कि वह जनवरी 2021 में अपनी पार्टी की शुरुआत करेंगे और अपनी इस पार्टी के बारे में वह घोषणा 31 दिसंबर को करेंगे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 3, 2020, 2:36 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर टॉलीवुड (Tollywood) तक अपने अभिनय का ढंका बजाने वाले रजनीकांत (Rajinikanth) आज के समय में अपनी सुपरहिट फिल्में की वजह से जाने पहचाने जाते हैं. गुरुवार को रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत को लेकर लंबे समय से जारी सस्पेंस को खत्म कर दिया है. रजनीकांत ने कहा कि वह जनवरी 2021 में अपनी पार्टी की शुरुआत करेंगे और अपनी इस पार्टी के बारे में वह घोषणा 31 दिसंबर को करेंगे. उन्होंने अपने अंदाज से लोगों को दीवाना बनाया. कभी उनके चश्मे को हटाने का अंदाज तो कभी होठों से तीली या सिगरेट को उछालने का अंदाज, कभी कंधे से तौलिए को निकालने का अंदाज देख फैंस हैरान रह जाते हैं.

अमिताभ बच्चन के साथ किया था काम
मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की गहरी दोस्ती है. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था. अमिताभ बच्चन और रजनीकांत ने जिन फिल्मों में एक साथ काम किया वह लोगों को काफी पसंद आई. इन फिल्मों में ‘अंधा कानून’ ‘गिरफ्तार’ और ‘हम’ जैसी शामिल हैं.

बिग बी ने दी थी 3 सलाहपिछले साल एक फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान रजनीकांत ने बताया था कि बिग बी ने उन्हें तीन सलाह दी है. पहली सलाह थी कि नियमित रूप से कसरत किया करो. दूसरी सलाह थी कि हमेशा बिजी रहा करो. लोग जो कुछ भी कहें, उसकी चिंता मत किया करो. उन्होंने बताया था कि तीसरी सलाह देते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि कभी भी राजनीति में मत आना. मैंने उनकी दोनों सलाह तो मान लीं,‌ लेकिन हालात की वजह से मैं उनकी तीसरी सलाह पर अमल नहीं कर पाया.बॉलीवुड को दी हैं कई सुपरहिट फिल्मेंरजनीकांत साउथ के बड़े एक्टर होने के साथ बॉलीवुड में भी उनका नाम महान एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. रजनीकांत की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी ‘अंधा कानून’. इस पहली फिल्म से ही उन्होंने अपने अभिनय का जलवा ऐसा दिखाया कि इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी जैसे स्टार भी उनके सामने फीके नजर आए. रजनीकांत ने बॉलीवुड को दूसरी हिट फिल्म दी थी ‘चालबाज’. इसके बाद कुछ फिल्में ऐसी हैं, जिसके चलते रजनीकांत एक बड़े स्टार बनकर उभरे थे. इसके साथ ही 2.0, रोबोट, बाबा, बुलंदी, आगाज, क्रांतिकारी, आतंक ही आतंक, इंसानियत के देवता, त्यागी, दलपति, फूल बने अंगारे, हम, खून का कर्ज, फरिश्ते, आदि कई फिल्मों के जरिए उन्होंने लोगों को दिल जीता.

हर फिल्म में दिखा अलग अंदाज
रजनीकांत बॉलीवुड के ऐसे पहले स्टार रहे है, जिनकी हर एक फिल्म में उनका एक अलग अंदाज देखने को मिला है. क्योंकि वो शूट करने से पहले हर रोल में वह कुछ डिफरेंट करने के साथ लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं.

भारत सरकार ने किया सम्मानित
रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा की वजह से तमिलनाडु में कई फिल्म अवॉर्ड जीत हैं. भारत सरकार ने उन्हें साल 2000 में पद्मभूषण और साल 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया था. 1984 में उन्हें पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड बेस्ट तमिल एक्टर के लिए मिला था. 2014 में इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *