महाराष्‍ट्र में 22 से खुलेंगे सिनेमाघर, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नई दिल्‍ली. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक आतंकवादी हाल में श्रीनगर में बिहार के एक फेरी वाले की हत्या में शामिल था. लखीमपुर में हिंसा के दौरान मारे गए किसानों की अंतिम अरदास में तिकुनिया पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर आंदोलन करने की चेतावनी दे दी. अब उन्होंने कहा कि यदि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं होता है तो वे यहीं से आंदोलन की घोषणा करेंगे.

बायोलॉजिकल ई ने बूस्टर डोज के तौर पर कॉर्बेवैक्स टीके के टेस्‍ट की अनुमति मांगी
हैदराबाद की दवा कंपनी बायोलॉजिकल ई ने कोविशील्ड या कोवैक्सीन के सभी टीके ले चुके लोगों को बूस्टर खुराक के तौर पर अपने कोविड-19 रोधी टीके कॉर्बेवैक्स देने के संबंध में तीसरे चरण के क्लीनिकल ट्रायल के लिए औषधि नियामक से अनुमति मांगी है. देश में विकसित आरबीडी प्रोटीन आधारित कॉर्बेवैक्स के दूसरे-तीसरे चरण के परीक्षण में टीके की खुराक 18 साल से 80 साल के लोगों को दी जा रही है और नतीजे इसी महीने घोषित होने की संभावना है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

यूनिटेक के पूर्व प्रमोटर्स के साथ साठगांठ के आरोपी तिहाड़ के 32 अधिकारियों पर FIR
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तिहाड़ जेल के 32 अधिकारियों के यूनिटेक के पूर्व प्रमोटरों अजय चंद्रा और संजय चंद्रा के साथ मिलीभगत होने के आरोप के बाद मामले दर्ज किए हैं. इस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. इस कार्रवाई के लिए तिहाड़ जेल व गृह मंत्रालय को पत्र भेजा गया है. जेल अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस से पत्र मिल जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अफगानिस्‍तान के पूर्व उप राष्‍ट्रपति अमरूल्‍ला सालेह ताजिकिस्‍तान में, तुर्की बना मध्‍यस्‍थ
अफगानिस्‍तान के पूर्व उप राष्‍ट्रपति अमरूल्‍ला सालेह और तालिबान के प्रबल विरोधी नेता के बेटे अहमद मसूह को ताजिकिस्‍तान सरकार ने ‘लो प्रोफाइल’ में रहने को कहा है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. दोनों को लेकर पहले भी दावा किया गया था कि वे ताजिकिस्‍तान में हो सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि तालिबान के कारण अफगानिस्‍तान को गहरे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऐसा दावा किया गया है कि मसूद, दुशांबे और पेरिस की यात्राएं करता रहता है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

सुरक्षाबलों ने लिया नागरिकों की हत्या का बदला, शोपियां में 5 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक आतंकवादी हाल में श्रीनगर में बिहार के एक फेरी वाले की हत्या में शामिल था. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर और बांदीपुरा में लोगों की चुन-चुनकर हत्या करने के हाल के चार मामलों में से दो को इन घटनाओं में शामिल आतंकवादियों को मार गिराए जाने के साथ ही सुलझा लिया गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार बने पूर्व IAS अधिकारी अमित खरे
आईएएस अधिकारी रहे अमित खरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है. झारखंड कैडर (1985) से आने वाले अमित खरे की नियुक्ति अगले दो वर्षों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार के तौर पर की गई है. 30 सितंबर को रिटायर हुए आईएएस अधिकारी अमित खरे उच्च शिक्षा सचिव भी रह चुके हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

रंजीत हत्याकांड पर फैसला सुरक्षित, 18 को होगा सजा का ऐलान
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने फैसला सुरक्षित कर लिया है. सुनवाई के दौरान मामले की अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित करते हुए, सजा के ऐलान के लिए अगली तारीख दे दी. अब मामले की अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी और इसी दिन कोर्ट सजा का ऐलान करेगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

तिकुनिया पहुंचे टिकैत की चेतावनी, कहा- अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं तो यहीं से आंदोलन
लखीमपुर में हिंसा के दौरान मारे गए किसानों की अंतिम अरदास में तिकुनिया पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर आंदोलन करने की चेतावनी दे दी. अब उन्होंने कहा कि यदि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं होता है तो वे यहीं से आंदोलन की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा कि लखनऊ में एक बड़ी पंचायत की जाएगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

महाराष्ट्र: 22 अक्टूबर से फिर खुल रहे सिनेमाघरों के दरवाजे
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण बंद हुए सिनेमाघर और ऑडिटोरियम 22 अक्टूबर से दोबारा खुलने जा रहे हैं. राज्य सरकार ने इसके संबंध में स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी कर दिया है. माना जा रहा है कि राज्य में कम होते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया था. हाल ही में सरकार ने नियमों के साथ धार्मिक स्थलों को दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

Lakhimpur Violence: अंकित दास ने CJM कोर्ट में दाखिल की सरेंडर एप्लीकेशन
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. एक तरफ मामले में गिरफ्तार आशीष मिश्रा से रिमांड में पूछताछ शुरू हो चुकी है. इस बीच खबर आ रही है कि मामले में एक अन्य आरोपी अंकित दासने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. कोर्ट ने संबंधित पुलिस थाने से रिपोर्ट मांगी है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा ने बदला अपना नाम- सूत्र
पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा अब FATF सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के संगठन द्वारा कार्रवाई से बचने के लिए अपना नाम बदलकर आतंकी मंसूबों को अंजाम देने में जुटी हुई है. खुफिया एजेंसी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा अब आतंकी ट्रेनिंग से लेकर स्लीपर सेल बनाने के लिए अल-बुर्क़ के नाम से काम कर रहा है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *