प्रकाश सिंह बादल ने PM मोदी को से की अपील, कहा- MSP पर खरीदी जाए किसानों की फसलें


नई दिल्लीः एनडीए के पूर्व सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि किसानों की 100 प्रतिशत फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाए. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से “किसानों की मांगों के समाधान की दिशा में कदम उठाने की बात कही है. उनका कहना है कि कृषि कानूनों में “व्यापकता” दिखाते हुए तुरंत इस कानून को खत्म करदेना चाहिए.

MSP पर फसल खरीदने की अपील

शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल ने यह मांग भी की है कि “किसानों की उपज की 100 प्रतिशत खरीद स्वामीनाथन फार्मूले के अनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाए और इसे किसान का वैधानिक अधिकार बनाया जाए.”

बादल ने “देश के सामने आने वाली सभी समस्याओं को हल करने के लिए एक उदार, धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दृष्टिकोण की आवश्यकता” पर जोर दिया. अपने लिखे गए पत्र में, बादल ने आपातकाल और “तानाशाही” के दिनों का हवाला दिया था और गतिरोध को हल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी.

कृषि कानून से हर कोई होगा प्रभावित

प्रधानमंत्री को लिखे चार पन्नों के पत्र में बादल ने कहा “देश के किसानों के लिए खतरानाक साबित होने वाले तीन कृषि अधिनियमों को वापस लेना चाहिए और उनके परिवार इस कड़ाके की ठंड में किसी भी अधिक पीड़ा को सहन करने से बचाना चाहिए.’ उन्होंने आगे लिखा “यह मुद्दा अकेले किसानों की चिंता नहीं करता है बल्कि देश के संपूर्ण आर्थिक ताने-बाने को प्रभावित करता है, क्योंकि व्यापारी, दुकानदार, आम जनता और मजदूर भी इससे सीधे प्रभावित होते हैं.”

इसे भी पढ़ें

Bharat Bandh: किसानों का ‘भारत बंद’ आज, दिल्‍ली और हरियाणा की इन सड़कों पर जानें से बचें

किसानों के समर्थन में इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी सोनिया गांधी



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *