किसान आंदोलन में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, दो IPS अधिकारी पाए गए पॉजिटिव


नई दिल्ली: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर चले रहे किसान आंदोलन में अब कोरोना वायरस महामारी ने दस्तक दे दी है. आंदोलन के दौरान फोर्स को लीड करने वाले दो IPS ऑफिसर हुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आउटर-नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा और एडिश्नल डीसीपी घनश्याम बंसल कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इन्हीं दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन पर नजर रखी जा रही थी.

तबियत बिगड़ने के बाद हुए होम आइसोलेट

मंगलवार को तबियत बिगड़ने पर दोनों होम आइसोलेशन हुए. इसके बाद जब कोरोना का टेस्ट करवाया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल दोनों अधिकारी अभी घर पर ही आइसोलेशन में है. अब रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी जितेंद्र कुमार मीना सिंघु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

15 से दिन से चल रहा है आंदोलन

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में 15 दिन से किसानों का दिल्ली के अलग अलग बॉर्डर पर आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन की शुरुआत सिंघु बॉर्डर से ही हुई थी. अभी भी हजारों की संख्या में किसान धरने पर हैं. सरकार के साथ बातचीत जारी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है किसानों का साफ कहना कि तीनों कृषि कानून वापस हो उसी के बाद आंदोलन खत्म किया जाएगा. सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है. लेकिन नतीजा अभी तक कुछ नही निकला.

बढ़ रही है किसानों की संख्या

कृषि कानून पर सरकार से जैसे जैसे गतिरोध बढ़ रहा है. दिल्ली बॉर्डर की किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने आंदोलनकारियों के लिए बड़ा मंच बनाया है. जिसपर हजारों की संख्या में किसान बैठे दिखाई दे रहे हैं. ना सिर्फ मंच आसपास के घरों की छत पर भी प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें

किसान आंदोलन: मोदी सरकार नहीं भेजेगी कोई नया प्रस्ताव, किसानों ने दी देशभर में रेल ट्रैक जाम करने की धमकी

कोरोना अपडेट: 4 दिन में दूसरी बार 30 हजार से कम नए केस आए, देश में अबतक 98 लाख लोग संक्रमित



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *