कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 पावर बैंक, बैटरी बैकअप भी जबरदस्त


नई दिल्ली: आज के दौर में ट्रैवलिंग करते वक्त लोग स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को कैरी करते हैं. इन सभी को चार्ज करने के लिए अक्सर वे पावर बैंक (Power Bank) का इस्तेमाल करते हैं. बाजार में कई कंपनियों के पावर बैंक मौजूद है, जिनकी अलग-अलग कीमतें हैं. अगर आपको पावर बैंक के बारे में सही जानकारी है, तो आप किफायती और बढ़िया प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. आज आपको 5 ऐसे पावर बैंक के बारे में बताएंगे, जो आपके बजट के हिसाब से ‘बेस्ट’ हैं और फीचर्स भी जबरदस्त हैं. इन पावर बैंक को आप ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं.

Mi 10000mAh Li-Polymer Power Bank 2i

Mi का पावर बैंक 10000mAh की बैटरी के साथ बाजार में उपलब्ध है. इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इससे अपने स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स को कई बार चार्ज कर सकते हैं. इसकी डिज़ाइन कॉम्पैक्ट है, जिससे इसे कैरी करना आसान है. यह टू-वे 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. यह सर्किट सुरक्षा की 9 लेयर देता है और आपको एक बार में दो उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति देता है. यह लो पावर चार्जिंग मोड के साथ आता है, जो आपको लो पावर डिवाइस, जैसे कि फिटनेस बैंड आदि को चार्ज करने की सुविधा देता है. इसकी कीमत 899 रुपये है.

Redmi 20000mAh Li-Polymer Power Bank

Redmi का यह पावर बैंक 20000 mAh की बैटरी क्षमता वाला है. इसे आप अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं. इसको इस तरह डिजाइन किया गया है, कि यह हाथ में से ना फिसले. इस पावर बैंक में दो चार्जिंग पोर्ट हैं, जिससे आप एक साथ दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. यह 18W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और शॉर्ट-सर्किट, ओवर-चार्जिंग जैसे प्रोटेक्शन के साथ आता है. रेडमी पावर बैंक में हाई डेंसिटी वाली बैटरी होती है, जो इसे अधिक टिकाऊ और पावर एफिशिएंट बनाती है. इस पावर बैंक की कीमत 1399 रुपये है.

URBN 10000mAh Li-Polymer Power Bank

URBN Li-Polymer पावर बैंक 1000mAh की क्षमता प्रदान करता है और 12W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. इससे आप अपने डिवाइस को जल्दी चार्ज कर सकते हैं. यह दो आउटपुट पोर्ट्स के साथ आता है, जिससे आप एक साथ दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. यह सुरक्षित चार्ज सुनिश्चित करने के लिए 4-स्तरीय सेफ्टी के साथ आता है. यह एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में उपलब्ध है, जिसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं. इसकी कीमत महज 649 रुपये है.

Realme 10000mAH Power Bank

Realme पावर बैंक में 10000mAh की क्षमता है और यह 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने डिवाइस को जल्दी चार्ज कर सकते हैं. यह टू-वे फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सर्किट सुरक्षा की 12 लेयर के साथ आता है. यह पावर बैंक एक हाई डेंसिटी बैटरी के साथ आता है, जो 500 रिचार्ज साईकल के बाद भी 100% क्षमता बरकरार रख सकता है. इसकी कीमत 1699 रुपये है.

Ambrane 10000mAh Li-Polymer Power Bank

Ambrane पावर बैंक में 10000mAh की क्षमता है और यह 12W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है. इसमें ABS प्लास्टिक एक्सटीरियर के साथ कॉम्पैक्ट डिज़ाइन दिया गया है जो खरोंच और निशान को रोकता है. यह सर्किट सुरक्षा के 9-लेयर के साथ आता है, जिससे आप अपने उपकरणों को सुरक्षित रूप से चार्ज कर सकते हैं. यह एक एलईडी संकेतक के साथ आता है जो पावर बैंक के वर्तमान पावर स्तर को दर्शाता है. यह दो 12W यूएसबी पोर्ट के साथ आता है, जिससे आप एक बार में दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. इसकी कीमत महज 699 रुपये है.



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *