West Bengal Bandh: सिलीगुड़ी में रोड सुनसान, रेल सेवा पर असर, 3 जगहों पर जलाए टायर– News18 Hindi


West Bengal Bandh Updates: कोलकाता. पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा द्वारा शुक्रवार को आहूत 12 घंटे के बंद के कारण जन-जीवन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ. पश्चिम बंगाल में राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ की ओर मार्च करते हुए वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस कार्रवाई के खिलाफ यह बंद बुलाया गया है. राज्य में कोविड-19 के मद्देनजर 11 महीने से बंद स्कूल आज नौंवी से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खुल रहे हैं. वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने मालदा, बर्धमान, रायगंज, आसनसोल, दनकुनी, कोलकाता के कुछ हिस्सों में, उत्तरी 24 परगना और नादिया जिलों में रेल की पटरियां और सड़कें जाम कीं. बंद सुबह छह बजे शुरू हुआ था.

प्रदर्शनकारियों ने कुछ इलाकों में टायरों में आग भी लगाई और कुछ जगह पुलिस कर्मियों को गुलाब के फूल भी दिए. नौकरियों और बेहतर शिक्षा सुविधाओं की मांग को लेकर ‘नबन्ना अभियान’ में शामिल वाम कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच गुरुवार को मध्य कोलकाता के एस्पलेनेड इलाके में उस समय झड़प हो गई थी, जब कुछ लोगों ने अवरोधक हटाकर नबन्ना की ओर बढ़ने की कोशिश की.

यहां पढ़ें West Bengal Bandh के Highlights:

सार्वजनिक वाहनों की सामान्य आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर भारी पुलिस बल की तैनाती भी दिखी.
वाम मोर्चा के नेता सुजान चक्रवर्ती ने बताया कि लोग बंद का समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि छात्रों को स्कूल जाने से नहीं रोका गया.

इस बीच, ‘भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा’ के नेता पीरजादा अब्बास सिद्दिकी ने भी बंद का समर्थन किया है. पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार एक तरफ जहां खुद प्रशासन से दमन कराती है वहीं दूसरी ओर केन्द्र की ‘असंवैधानिक गतिविधियों’ का विरोध करती है.

राज्य में वाम मोर्चा द्वारा 12 घंटे के बंद के आह्वान के बीच बीरभूम जिले में सब सामान्य है.

राज्य सरकार के कार्यालय खुले रहेंगे और सभी कर्मचारी ड्यूटी पर आएंगे. आकस्मिक अवकाश या कोई छुट्टी किसी भी कर्मचारी को नहीं दी जाएगी : बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल: वाम दलों और कांग्रेस के सदस्यों ने अशोकनगर, उत्तर 24 परगना में सड़क रोक दी.

Image

उत्तर 24 परगना: कोलकाता के नबना में गुरुवार को मार्च के दौरान अपने कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पिटाई के बाद विरोध प्रदर्शन करने के लिए कांचरापाड़ा रेलवे स्टेशन पर वामपंथी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन ट्रैक को रोक दिया.

Image

उत्तर 24 परगना: सीपीआई (एम) के सदस्यों ने श्यामनगर में घोष पारा रोड को बंद कर दिया.

Image

सिलीगुड़ी: कोलकाता में नबाना में कल अपने कार्यकर्ताओं की कथित रूप से पिटाई के बाद वाम मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया.

Image





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *