Valentine Day 2021: वैलेंटाइन डे को लेकर संगठन कर रहे लट्ठ पूजा की तैयारी, कांग्रेस गांधीगिरी से देगी गुलाब– News18 Hindi


भोपाल. वैलेंटाइन डे (Valentine Day) का प्रेमी जोड़े खासकर इंतजार करते हैं, ताकि वह अपने प्‍यार का इजहार अपने तरीके से कर सकें. जबकि कुछ संगठन भी इस दिन का विरोध करने के लिए कमर कस कर बैठे हैं. उनका कहना है कि जो लोग संस्कृति के खिलाफ अश्लीलता फैलाएंगे हम उनकी लट्ठ पूजा करेंगे. यही नहीं, संस्कृति बचाओ मंच (Sanskrit Bachao Manch) ने वैलेंटाइन डे पर फूहड़ता रोकने के लिए 22 अलग-अलग दस्‍ते तैयार किए हैं, जो कि पार्कों और रेस्टोरेंट में जाकर प्रेमी जोड़ो को संस्कृति का पाठ पढ़ाएंगे.

इस बीच वैलेंटाइन डे को लेकर कांग्रेस भी तैयार है. उसका कहना है कि हमने भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं. हम प्रेमी जोड़ों को गांधीगिरी से गुलाब का फूल देंगे और उनकी सुरक्षा भी करेंगे, क्‍योंकि महात्‍मा गांधी ने कहा था कि अहिंसा परमो धर्म.

भोपाल पुलिस ने दिया यह संदेश

यही नहीं, भोपाल पुलिस ने पूरे शहर में होर्डिंग्स के जरिये यह संदेश दिया है कि सरेराह कोई मनचला युवतियों पर कमेंट्स करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा अलग-अलग होर्डिंग्स में छेड़छाड़ का विरोध करने वाले कार्टून बनाकर मनचलों पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं. वहीं, भोपाल पुलिस का कहना है कि कोई भी व्यक्ति अगर छात्राओं या युवतियों के साथ छेड़छाड़ करता है, तो पुलिस एक्शन लेकर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी. अब देखने वाली बात यह है कि वैलेंटाइन डे पर भोपाल पुलिस किस तरह से प्रेमी जोड़ों के साथ होने वाली घटनाओं को रोक पाती है या फिर प्यार का इजहार करने से रोकने वाले लोगों पर कार्रवाई करती है.

पुलिस ने होर्डिंग्स के जरिये यह संदेश दिया है कि सरेराह कोई मनचला युवतियों पर कमेंट्स करता है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

संस्कृति बचाओ मंच ने दी यह चेतावनी

संस्कृति बचाओ मंच ने प्रेमी जोड़ों को चेतावनी देते हुए कहा कि वैलेंटाइन डे पर अश्लीलता और फुहड़ता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. संस्कृति बचाओ मंच के प्रदेश अध्यक्ष चंद शेखर तिवारी ने सभी होटल मालिकों को और युवाओं को यह चेतावनी दी है कि वह वैलेंटाइन डे पर किसी भी प्रकार की अश्लीलता का प्रदर्शन ना करें जिससे हमारी भारतीय संस्कृति को ठेस पहुंचे. इसके लिए संस्कृति बचाओ मंच ने 22 दस्ते गठित किए हैं जो कि होटलों और पार्कों पर नजर रखेंगे. अगर किसी भी प्रकार की अश्लीलता होती है तो प्रशासन के साथ मिलकर उनके माता-पिता को बुलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा संस्कृति बचाओ मंच ने पुलिस प्रशासन की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा भोपाल के सार्वजनिक स्थानों पर बड़े-बड़े पोस्टर के माध्यम से महिला अपराध को रोकने का प्रयास किया जा रहा है उसका संस्कृति बचाओ मंच स्वागत करता है और हमें यह विश्वास है कि 14 फरवरी को भी किसी भी प्रकार की अश्लीलता प्रशासन नहीं होने देगा.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *