Punjab Patwari Recruitment 2021: पंजाब पटवारी समेत अन्य पदों की 1152 वैकेंसी के लिए आज है आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई


Punjab Subordinate Services Selection Board Patwari Recruitment 2021 Apply last date: पंजाब सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) द्वारा पटवारी, सिंचाई बुकिंग क्लर्क (पटवारी) और जिलेदार के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 11 फरवरी निर्धारित है. इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन विंडो स्वतः बंद कर दी जाएगी. ऐसे में, जो पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स अभी तक इन पदों के लिए किसी कारण वश अप्लाई नहीं कर सकें हैं वे जल्द से जल्द अप्लाई करें. पंजाब पटवारी के पदों पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए, उम्मीदवारों को PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट, sssb.punjab.gov.in पर जाकर भरना होगा.

पंजाब पटवारी भर्ती 2021 के लिए इन शैक्षिक योग्यता वाले कर सकते हैं अप्लाई

पंजाब पटवारी और सिंचाई बुकिंग क्लर्क (पटवारी) के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास बेसिक कंप्यूटर कोर्स का सर्टिफिकेट भी होनी चाहिए.

ये होनी चाहिए आयु: इन पदों को अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम 37 से अधिक नहीं होना चाहिए.

वेतनमान19900 रुपए से 35400 रुपए तक (अलग-अलग पद के लिए वेतनमान अलग-अलग है).

नोट: शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट नोटिफिकेशन देख सकते हैं. जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है.

पंजाब पटवारी भर्ती 2021: वैकेंसी का विवरण 

कुल पद1152 पद

1- पटवारी (राजस्व) – 1090 पद

2- सिंचाई बुकिंग क्लर्क (पटवारी) – 26 पद

3- जल संसाधन विभाग में जिलादार- 32 पद

4- पीडब्लूआरडीसी में जिलादार- 04 पद

ये हैं महत्त्वपूर्ण तारीखें:

  1. विज्ञापन जारी करने की तिथि – 14-01-2021
  2. ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तिथि – 14-01-2021
  3. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख: 11-02-2021

आवेदन शुल्क: इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अनारक्षित वर्ग और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 1000 रूपये और अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 200 रूपए आवेदन शुक्ल देना होगा.

चयन प्रक्रिया: पंजाब पटवारी सहित सभी पर पदों पर पात्र एवं योग्य कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जिसमें पहला स्क्रीनिंग रिटेन टेस्ट और दूसरा मेन रिटेन टेस्ट होगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *