Miss Universe में Sushmita Sen से पूछा गया था इंडिया को लेकर सवाल, एक्ट्रेस के जवाब पर बज उठी थीं तालियां


साल 1994 में सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) मिस यूनिवर्स चुनी गई थीं और ये लम्हा केवल उन्हीं के लिए खास नहीं था बल्कि पूरे भारत के लिए गर्व का क्षण था. आज भी लोग उस लम्हे को याद करते हैं और उस थ्रोबैक वीडियो को देखना पसंद करते है जब मिस यूनिवर्स(Miss Universe) का ताज सुष्मिता के सिर सजा था. एक एक कर सुष्मिता अपनी खूबसूरती और दिमाग के दम पर राउंड क्लियर करती गई थीं, वहीं इसी दौरान उनसे भारत को लेकर एक सवाल पूछा गया था जिसके जवाब पर पूरा समारोह तालियों से गूंज उठा था. 

सुष्मिता से पूछा गया था ये सवाल 

मिस यूनिवर्स के कॉम्पीटिशन के दौरन शो के होस्ट भारत से जुड़ा एक अहम सवाल किया था. उन्होंने पूछा था कि आपके मुताबिक भारत में प्यार ही जीवन का सार है इसे आप कैसे परिभाषित करेंगी. तब इसका बेहद ही खूबसूरत जवाब सुष्मिता सेन ने दिया था. 

 

जैसा कि आपने वीडियो में सुना सुष्मिता ने कहा था कि भारत में अलग अलग धर्म, संप्रदाय और बोली बोलने वाले लोग बड़े ही प्यार से रहते हैं. इसीलिए इन सभी को बांधे रखने में प्यार ही महत्वपूर्ण है. वहीं जब ये जवाब सुष्मिता ने दिया तो माहौल तालियों से गूंज उठा था. 

नाम अनाउंस होते ही भावुक हो गई थीं सुष्मिता सेन

वहीं जब सुष्मिता सेन का नाम स्टेज पर 1994 की मिस यूनिवर्स के लिए पुकारा गया तो उसे सुनकर वो खुद भी सरप्राइज़ हो गई थीं. देखते ही देखते उनकी आंखों में आंसू भी आ गए. क्योंकि ये एक ऐसा सपना था जो साकार हो गया था. सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का क्राउन पाने के लिए कड़ी मेहनत की थी. करीब 26 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी उस क्षण को याद किया जाता है जब सुष्मिता के सिर ब्रह्मांड की सबसे खूबसूरत महिला का ये ताज सजा था.  

ये भी पढ़ेंः ये क्या! Sapna Choudhary ने शेयर कर दी ऐसी तस्वीर कि सोशल मीडिया पर लग गई आग



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *