Maruti Suzuki Dzire को मिला नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, जानें कितना है खास



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान Dzire (डिजायर) को अपडेट किया है। इस कार के VXi वैरिएंट को एक नए डैशबोर्ड इंफोसिस्टम के साथ पेश किया गया है। जिसके बाद इसका इंटीरियर पहले से अधिक आकर्षित नजर आएगा। नए इंफोसिस्टम सिस्टम को मारुति की ही Ertiga (अर्टिगा) से लिया गया है।

बता दें कि Dzire अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है। कंपनी ने पिछले साल सेडान का फेसलिफ्ट लॉन्च किया था। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.93 लाख रुपए है। आइए जानते हैं डिजायर के इस वेरिएंट के बारे में…

Skoda Kushaq से अगले माह उठेगा पर्दा, जानें कितनी खास होगी ये एसयूवी

इंटीरियर फीचर्स
मारुति सुजुकी Dzire के टॉप-वेरिएंट में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट दी गई है। हालांकि नया ऑडियो इन्फोसिस्टम अभी भी ट्रैक चेंज, वॉल्यूम अप / डाउन, रेडियो, मीडिया, सेटअप, सीएच / FLG और DSP / ANT जैसी पुरानी बेसिक फीचर्स के साथ ही देखने को मिलेगा। स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। 

इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से इस कार में एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकी एडजेस्टेबल ओआरवीएम, दो एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Mahindra Scorpio का S3+ मॉडल हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इंजन और पावर 
Dzire में 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड के-सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 89 bph और 113 nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT का ऑप्शन मिलता है। बात करें माइलेज की तो यह कार 23.26 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। 



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *