Mandsaur News : दबंगों ने खेत का रास्ता रोका तो महिला किसान ने हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए राष्ट्रपति को लिखा पत्र…– News18 Hindi


मंदसौर.मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले की एक महिला किसान (Farmer) ने राष्ट्रपति (President) को पत्र लिखा है. उसने हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए लोन देने ओर उसे चलाने के लिए लाइसेंस देने की मांग की है. बसंती बाई नाम की इस किसान को हेलिकॉप्टर से कोई सैर सपाटा नहीं करना है,बल्कि उसका दर्द ये है कि उसके खेत पर जाने का रास्ता दबंगों ने बंद कर दिया है.रास्ता खुलवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के कई चक्कर काटे लेकिन कोई सुनने ही तैयार नहीं हुआ. आखिरकार उसे महामहिम को पत्र लिखना पड़ा.

बसंती बाई लौहार मंदसौर जिले की शामगढ़ तहसील के आगर गांव की रहने वाली हैं. महामहिम कोविंद को भेजे पत्र में उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए लिखा है गांव में मेरी 0.41 हेक्टेयर यानि केवल दो बीघा रकबे की छोटी सी जमीन है.उस पर उपजे अनाज से मेरा परिवार चलाने में थोड़ा सहयोग मिल जाता है.लेकिन पिछले काफी समय से खेत पर जाने के रास्ते को गांव के दबंग परमानंद पाटीदार ओर उसके बेटे लवकुश पाटीदार ने बंद कर दिया है. खेत पर जाने के रास्ते में खाई खोद दी गई है. इस वजह से खेत पर जाना मुश्किल हो गया है. मैं खेती भी नही कर पा रही हूं.खेत पर जाने का रास्ते खोलने के लिए मैंने कई अधिकारियों के चक्कर काटे. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. कृपया मुझे हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए ऋण उपलब्ध कराया जाए. साथ ही हेलीकॉप्टर चलाने का लाइसेंस भी दिया जाए ताकि मैं अपने खेत पर जा सकूं

क्या कहते हैं कलेक्टर

बसंती बाई के पास सिर्फ दो बीघा ज़मीन है और परिवार में 7 लोग हैं. सभी का पेट पालना वैसे भी 2 बीघा भी खेती में मुश्किल हो रहा है.अब दबंगों के कारण खेती भी बंद हो गयी.जब इस पत्र के बारे में कलेक्टर मनोज पुष्प से बात की गयी तो उन्होंने कहा मामला ध्यान में आया है. संबंधित एसडीओ और तहसीलदार को बता दिया गया है. एक रास्ता दूसरी तरफ से है लेकिन एक रास्ते का विवाद चल रहा है. शीघ्र ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

नायब तहसीलदार को नोटिस
खेत पर रास्ता रोके जाने के बाद महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखने वाली महिला बसंती बाई की खबर news18 पर दिखाने के बाद एस डी एम आर पी वर्मा ने काम में लापरवाही के आरोप में नायब तहसीलदार सविता राठौर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एसडीएम वर्मा ने नायब तहसीलदार सविता राठौर को मौके पर जाकर रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *