INDvENG: चेन्नई में रोहित का पहला शतक,  मोहम्मद अजहरूद्दीन का ये रिकार्ड तोड़ा 


चेन्नई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (161) रन की शानदार शतकीय पारी तथा उनकी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रनों की शतकीय साझेदारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 5 विकेट पर 250  रन बना लिए हैं। रोहित 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 और अजिक्य रहाणे 149 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित के नाम देश में सात शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था। रोहित ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है। चेन्नई में यह उनका पहला शतक है।

 रोहित ने दूसरे टेस्ट में लड़खड़ाती भारतीय पारी को संभाला और अपने करियर का सातवां शतक लगाया। उनकी शतकीय पारी ने टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टाइमलाइन पर लिखा, रोहित ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। यह ऐसे चुनौतीपूर्ण हालात में काफी बेहतरीन शतक है। अब रोहित इसे और बड़ी पारी में तब्दील करें।

टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा, रोहित की शानदार पारी। बेहतरीन शतक। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा, मेरे भाई रोहित की एक और शानदार पारी। वह हमेशा मैदान पर छाप छोड़ते हैं। आगे के लिए शुभकामनाएं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, रोहित ने शानदार शतक बनाया। इनको खेलते देखना सुखद है। रोहित ने इसे काफी आसान बनाया।



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *