INDORE : देर रात रैन बसेरा का जायज़ा लेने पहुंचे CM, मुसाफिरों से पूछा-कोई दिक्कत तो नहीं यहां…– News18 Hindi


इंदौर.उज्जैन में बीजेपी (BJP) के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए सीएम शिवराज (CM Shivraj)  रात्रि विश्राम के लिए इंदौर पहुंचे. यहां आते ही वो रैन बसेरा में व्यवस्था का जायज़ा लेने निकल पड़े.सीएम ने वहां ठहरे मुसाफिरों से बात की और स्टाफ से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. उन्होंने रेन बसेरा का रजिस्टर भी चैक किया.सीएम को अचानक अपने सामने देख मुसाफिर भी भौंचक गए.

सीएम को देख चौंक गए मुसाफिर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले सुखलिया रैन बसेरा पहुंचे. उनके साथ उनका स्टाफ भी था.सीएम रैन बसेरा में घुसे और कमरों में घूम-घूम कर व्यवस्था देखी. रात काफी हो चुकी थी इसलिए वहां ठहरे लोग या तो सो चुके थे या सोने की तैयारी में थे. सीएम को देख सब एकदम उठ खड़े हुए. रैन बसेरा में हलचल होने लगी.

मुसाफिरों से पूछा-खाना कैसा बना है

मुख्यमंत्री शिवराज मुसाफिरों के बेड के पास रुके.उनसे रैन बसेरा की व्यवस्था के बारे में पूछा.मुसाफिरों से पूछा खाना खाया या नहीं. खाना यहां का खाया या बाहर.खाना कैसा बना था. व्यवस्था कैसी है. कोई दिक्कत तो नहीं. साफ-सफाई कैसी है.

मुसाफिरों ने कहा-सब बढ़िया है
नई दिल्ली से आए एक मुसाफिर विनोद ने मुख्यमंत्री को बताया कि नगर निगम द्वारा संचालित यह रन रैन बसेरा पूरी सुविधाओं से परिपूर्ण है. उन्हें ऐसा रैन बसेरा जहां इतनी अच्छी व्यवस्था हो एनसीआर नई दिल्ली में भी देखने को नहीं मिला. एक अन्य मुसाफ़िर ने बताया कि वे यहां तीन दिन से रात में आसरा पा रहे हैं.बहुत अच्छी सुविधा है.

झाबुआ टावर रैन बसेरा

सुखलिया के बाद सीएम शिवराज झाबुआ टावर स्थित रैन बसेरा पहुंच गए. यहां ठहरे मुसाफिरों से भी उन्होंने व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने कहा मध्य प्रदेश की धरती पर हम किसी को बेसहारा नहीं रहने देंगे.सभी नगरीय निकायों के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर परिवार को छत ज़रूर मिले. सीएम ने कहा रैन बसेरा की व्यवस्था से मैं संतुष्ट हूं. साफ सफाई भी ठीक है. यहां रुके लोगों ने बताया कि यहां भोजन भी अच्छा मिल रहा है. यात्रियों ने व्यवस्थाओं की प्रशंसा की.मुख्यमंत्री ने रेन बसेरा का रजिस्टर चैक किया और यहां रुके यात्रियों की जानकारी ली.

बुज़ुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार की निंदा
सीएम शिवराज सिंह ने हाल ही में इंदौर में बुजुर्गों को जानवरों की तरह ट्रॉली में भरकर शहर के बाहर छोड़ने की घटना की निंदा की. उन्होंने कहा किसी के भी साथ अमानवीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *