IND Vs ENG: टेस्ट में ईशांत शर्मा ने लगाई विकेटों की ‘ट्रिपल सेंचुरी’, लक्ष्मण ने तारीफ में कही ये बड़ी बात


चेन्नई: ईशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने हैं. ईशांत के इस अचीवमेंट को हासिल करने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने क्रिकेट के प्रति उनके कमिटमेंट की तारीफ की है. ईशांत ने सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन डैन लॉरेंस का विकेट लिया और इसके साथ अपने 300 विकेट पूरे किए.

लक्ष्मण ने ईशांत को शानदार उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज रिवार्ड का हकदार हैं. लक्ष्मण ने ट्वीट किया, “टेस्ट में 300 विकेट तक पहुंचने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बनने के लिए ईशांत शर्मा को बधाई. यह उपलब्धि हमेशा गेम के प्रति आपके वर्क और कमिटमेंट को दिखाती है. विशेषकर टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में और आप पूरी तरह से इस रिच रिवार्ड के हकदार हैं.”


सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी गेम के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में 300 विकेटों “अद्भुत उपलब्धि” पर ईशांत की प्रशंसा की. धवन ने कहा कि यह उपलब्धि ईशांत की असाधारण मेहनत और डेडिकेशन का रिजल्ट है.

कपिल देव और जहीर खान ने हासिल किए 300 से ज्यादा विकेट

टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले अन्य दो तेज गेंदबाद कपिल देव और जहीर खान हैं. वैसे ऑवर ऑल देखा जाए तो ईशांत 300 टेस्ट विकेट लेने वाले छठे भारतीय गेंदबाज हैं. कपिल देव, जहीर खान, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन पांच ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें
IND Vs ENG: टीम इंडिया के सामने है टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास लिखने की चुनौती

IND Vs ENG: इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच ने किया बल्लेबाजों को बचाव, बताया इस पिच पर क्या मुमकिन नहीं





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *