Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, पंजाब से लेकर कश्मीर तक हिला, घरों से निकले लोग– News18 Hindi


नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्‍तर भारत में शुक्रवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. पंजाब से लेकर जम्‍मू कश्‍मीर तक इसका असर देखने को मिला. रात में लगभग 10:31 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके आते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार भूकंप के झटके आ रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार अमृतसर, पंजाब में 6.1 तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं. जबकि तजाकिस्तान में रात में 10.31 मिनट पर 6.3 तीव्रता के झटके महसूस किए गए. चम्बा में लगातार दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. 1 मिनट में दो बार झटके महसूस हुए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों की सुरक्षा के लिए दुआएं की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लोगों की सुरक्षा के लिए दुआएं मांगी हैं.

ऐसा बताया जा रहा है कि पहला झटका तजाकिस्‍तान में महसूस किया गया, जबकि दूसरा झटका अमृतसर में महसूस किया गया. हालांकि अभी तक नुकसान की खबरें नहीं आई हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि अफगानिस्‍तान में भूकंप की तीव्रता 5.9 बताई थी. भूकंप विज्ञान विभाग ने बताया कि इसका केंद्र पंजाब के अमृतसर से 21 किलोमीटर दूर था.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *