Burhanpur News: सोशल मीडिया के ज़रिए हुआ प्यार, पति को छोड़ प्रेमी के पास आ गई 6 साल के बच्चे की मां– News18 Hindi


बुरहानपुर.मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर के लालबाग थाने में अजब प्रेम की गज़़ब कहानी (Love story) सामने आई है. राजस्थान के प्रतापगढ़ में रहने वाली शादीशुदा महिला को बुरहानपुर के एक शादीशुदा शख्स से सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के ज़रिए प्यार हो गया. प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि वह सबकुछ छोड़-छाड़ कर राजस्थान से मध्य प्रदेश आ गईं. परिवार की शिकायत पर जब राजस्थान पुलिस महिला को लेने आई तो उन्‍होंने जाने से साफ इनकार कर दिया. पुलिस ने स्थानीय एसडीएम कार्यालय में महिला को पेश किया और कोर्ट ने महिला को प्रेमी के साथ रहने का फैसला सुना दिया. राजस्थान से आया पत्‍नी को लेने आया पति बैरंग लौट गया.

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के प्रतापगढ़ की रहने वाली बोहरा समाज की शादीशुदा महिला की मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर में रहने वाले शादीशुदा मुस्लिम समाज के युवक से सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के ज़रिए दोस्ती हो गयी. यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और प्यार भी इस हद तक बढ़ा कि महिला अपना परिवार और बच्चों को छोड़ कर मध्‍य प्रदेश कूच कर गयी. पति और ससुराल वालों ने उसके गायब होने पर पड़ताल शुरू की तो पता चला वो बुरहानपुर में है. नजदीकी पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी. साथ ही बुरहानपुर के इस युवक के खिलाफ महिला को बहका कर अपहरण करने का भी संदेह जताया.

राजस्थान पुलिस के साथ ससुराल वाले बुरहानपुर के लालबाग थाने पहुंचे. राजस्थान पुलिस ने महिला के बयान दर्ज किए. उसने अपने पति के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया और अपने ऩए आशिक के साथ ही रहने की इच्छा जाहिर की. महिला ने मीडिया को भी अपना पूरा किस्सा बेबाकी से सुनाया. दाउदी बोहरा समाज की परंपरा का पालन करने वाली महिला ने अपने ऩए आशिक के धर्म के तौर तरीकों के साथ साथ अपना हिजाब भी बदल दिया.

तलाक का इंतज़ार
महिला का कहना है अभी उसने अपने आशिक से शादी नहीं की है, क्‍योंकि उसके पति इसहाक अली ने उसे तलाक नहीं दिया है. जैसे ही उसे तलाक मिलता है, वह इससे निकाह कर लेगी. इंसाफ के लिए महिला ने जिला प्रशासन से भी गुहार लगायी. पति ने पुलिस थाने में पत्नी से यह गुहार लगाई कि वह राजस्थान चले और अपने माता पिता के पास चली जाए. वह उसे वैधानिक और धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार तलाक देगा, लेकिन महिला ने पति के इस प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया.

महिला को आशिक के साथ रहने की इजाज़त

मामले की संजीदगी को देखते हुए मध्‍य प्रदेश पुलिस और राजस्थान पुलिस ने महिला को बुरहानपुर एसडीएम केआर बडोले के सामने पेश किया. एसडीएम ने महिला का पक्ष जाना और सारी स्थितियों की जानकारी लेते हुए महिला को उसके आशिक के पास रहने का आदेश सुनाया.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *