Australia Open: जोकोविच, थीम और सेरेना विलियम्स ने किया तीसरे दौर में प्रवेश, भारत के सुमित नागल हुए बाहर


साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुषों के एकल मुकाबलों में शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच और डॉमिनिक थीम और महिलाओं के एकल मुकाबले में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स ने दूसरे दौर के अपने अपने मैच जीत अगले दौर में प्रवेश कर लिया है.

एकतरफा मुकाबलों में जीते थीम और विलियम्स 

नोवाक जोकोविच को दूसरे दौर का अपना मैच जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा. फ्रांसेस टियाफो के खिलाफ 4 सेट तक चले इस कड़े मुकाबले में जोकोविच ने 6-3 6-7 7-6 6-3 से जीत दर्ज कर तीसरे दौर में प्रवेश किया. तीसरी वरीयता प्राप्त थीम ने डॉमिनिक कोइपफर को सीधे सेटों में 6-4 6-0 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. महिलाओं में सेरेना विलियम्स ने एक अन्य एकतरफा मुकाबले में नीना स्टोजनोविच को सीधे सेटों में 6-3 6-0 के अंतर से हराया. हालांकि उनकी बहन वीनस विलियम्स अपना दूसरा दौर का मुकाबला हार गयी और टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. वीनस को सारा इर्रानी ने सीधे सेटों में 6-1 6-0 से मात दी.

वावरिंका को मिली हार 

वहीं  17वीं वरीयता प्राप्त स्टेन वावरिंका दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो गए. उन्हें मार्टिन फुकसोविक्स ने 5 सेट तक चले कड़े मुक़ाबले में 5-7 1-6 6-4 6-2 6-7 के अंतर से मात दी. अन्य मुकाबलों में 8वीं वरीयता प्राप्त डीएगो स्वार्टजमेन ने एलेगजेंडर मूलर को सीधे सेटों में 6-2 6-0 6-3  से और 11वें वरीय डेनिस शोपोलोव ने बर्नार्ड टोमिच को 6-1 6-3 6-2 से शिकस्त दे तीसरे दौर में प्रवेश किया.

आंदरेस्क्यू और क्वितोवा हुयी उलटफेर का शिकार 

महिलाओं में 8वीं वरीयता प्राप्त बीआंका आंदरेस्क्यू और  9वीं वरीय पेट्रा क्वितोवा अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं. आंदरेस्क्यू को दूसरे दौर में सियह शू वी ने सीधे सेट में 6-3 6-2 और क्वितोवा को सोराना क्रिसटिया ने तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-4 1-6 6-1 से मात दे बाहर का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें 

वसीम जाफर ने छोड़ा उत्तराखंड क्रिकेट टीम के कोच का पद, टीम चयन प्रक्रिया में दखलंदाजी से थे नाराज

ICC Test Championship: चेन्नई की हार ने बदल दिया पूरा समीकरण, जानें अब कैसे टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकता है भारत



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *