राष्ट्रीय महामंत्री ने थपथपाई हरियाणा भाजपा की पीठ, कहा- धनखड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बेहतर कार्य किए

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नई दिल्‍ली/गुरुग्राम: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यों की रुटीन समीक्षा के लिए हरियाणा (Haryana) के तीन दिन के दौरे पर आईं पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरुन्देश्वरी पार्टी पदाधिकारियों के कार्य प्रसन्न दिखाई दीं. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों की दूसरी बैठक में ही उनकी पीठ थपथपा दी. प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ (OP Dhankar) की उपस्थिति में गुरुग्राम के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि ओपी धनखड़ के नेतृत्व में एक-एक कार्यकर्ता ने कोरोना की दूसरी लहर में अपनी जान को जोखिम में डालकर जरूरतमंदों और मरीजों की सेवा करते हुए पार्टी द्वारा दिए गए कार्यों को भी पूरा किया.

ओपी धनखड़ की अध्यक्षता में गुरुवार को पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष, प्रभारी और जिला प्रभारी इस बैठक में शामिल हुए और प्रदेशभर में किए गए कार्यों को विस्तार से रखने के अलावा आगामी दिनों में किए जाने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा भी राष्ट्रीय महामंत्री के सामने रखा. 55 सेवा रसोई के माध्यम से प्रतिदिन पांच हजार कोविड मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने, 432 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर विदेशों से मंगवाकर मरीजों को उपलब्ध कराने, एक ही दिन में 7 लाख लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटने के अलावा 300 मंडलों में कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में स्मृति वृक्ष लगाए जाने की जानकारी डी पुरुन्देश्वरी को दी गई.

राष्‍ट्रीय महामंत्री को आगामी गतिविधियों से कराया अवगत

प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष ओपी धनखड़ की तरफ से आगामी योजनाओं के बारे में बताया गया कि 1 अगस्त से 14 अगस्त तक सभी विधान सभाओं में तिरंगा यात्राएं निकाली जाएंगी, जिनमें कोरोना नियमों का पालन करते हुए 2 लाख कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. इसी दौरान 7 अगस्त को खादी दिवस मनाने, 9 अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ, 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती तक हर बूथ कमेटी और 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती तक पन्ना प्रमुख कमेटी गठित कर लिए जाने की बात भी राष्ट्रीय महामंत्री के सामने रखी गई. इसके बाद पार्टी के सभी मोर्चों की गतिविधियों के संबंध में चर्चा की गई.

पार्टी कार्यकर्ताओं के काम धरातल पर दिखाई भी दे रहे हैं: डी पुरुन्देश्वरी

सभी विषयों पर चर्चा होने के बाद राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरुन्देश्वरी (D Purandeswari) ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक सैनिक की तरह देश सेवा की है. इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की टीम बधाई की पात्र है. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं के काम धरातल पर दिखाई भी दे रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी कार्यकर्ता भविष्य में भी तन-मन-धन और मनोबल से कार्य करते रहेंगे.

पार्टी को बूथ स्तर तक और भी मजबूत करने के लिए काम करेंगे: ओपी धनखड़

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी मीटिंग में उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि सभी मोर्चों, विभागों और प्रकोष्ठों के पदाधिकारी सामाजिक सरोकार के कार्य करते हुए पार्टी को बूथ स्तर तक और भी मजबूत करने के लिए काम करेंगे. हर कार्यकर्ता का प्रयास होना चाहिए कि वो हर बार पहले से ज्यादा उत्साह, मनोबल और लगन से कार्य करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोडें. उन्होंने कहा कि पार्टी 16 हजार वॉलंटियर्स भी बूथ स्तर तक तैयार कर रही है ताकि आपदा के समय और कोरोना जैसी महामारी से समय बचाव के कार्य तेजी से किए जा सके. इस बैठक में संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पवन सैनी, मोहनलाल बडोली, सांसद रामचंद्र जांगडा, सुनिता दुग्गल, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं महिला मोर्चा प्रभारी संतोष यादव, उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, मीडिया प्रमुख संजय शर्मा, सह मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार, पूर्व महामंत्री संदीप जोशी और प्रदेश भाजपा के सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहे.

पार्टी लगातार और मजबूत हो रही है: वेदपाल एडवोकेट व संजय शर्मा

बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट एवं मीडिया प्रमुख संजय शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरुन्देश्वरी पानीपत में जिला कार्यकारिणी की बैठक और इसके बाद पंचकुला में बूथ कमेटी की बैठक और शुक्रवार दोपहर को चंडीगढ़ में सभी विषयों पर प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. उन्‍होंने कहा कि पार्टी लगातार मजबूत हो रही है. भाजपा कार्यकर्ताओं में हर समय अपने देश के प्रति कुछ करने की भावना रहती है. इसलिए वे मुश्किल समय में भी काम करते हैं. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री के सामने हमने पार्टी के कार्यों को रखा.

कृषि कानूनों में कुछ भी काला नहीं : अरविंद सैनी

वहीं, मीडिया सह प्रभारी अरविंद सैनी ने कहा कि कृषि कानूनों में कुछ भी काला नहीं है. किसान नेता केवल राजनीति कर रहे हैं. ये बात चढूनी ने भी मानी है कि अब किसानों के नाम पर राजनीति हो रही है. बीजेपी सरकार ने सबसे ज्यादा समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदा. जिनका समय पर नहीं खरीदा गया, उन्हें 9 प्रतिशत ब्याज दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *