यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर शेयर की भावुक पोस्ट


भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले यूसुफ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

यूसुफ ने संन्यास का एलान करते हुए कहा, “मैं अपने परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों, टीमों, कोचों और पूरे देश का मुझे सपोर्ट करने और इतना प्यार देने के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं.”

यूसुफ पठान ने कहा, “मुझे आज भी याद है जब मैंने पहली बार इंडिया की जर्सी पहनी थी. मैंने उस दिन सिर्फ इंडिया की जर्सी नहीं पहनी थी बल्कि मैंने अपने परिवार, दोस्तों, कोचों और पूरे देश की उम्मीद औप अपने ख्वाबों को अपने कंधो पर लिया था. बचपन से ही मेरा जीवन क्रिकेट के बीच में गुज़रा है. मैंने अपने करियर में देश के लिए खेला, घरेलू क्रिकेट में खेला और आईपीएल में भी खेला.”

अपने करियर के यादगार पल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना और सचिन तेंदुलकर को अपने कंधो पर बैठाना मेरे करियर के यादगार पल रहे. अब समय आ गया है कि मैं अपने क्रिकेटिंग जीवन पर फुल स्टॉप लगा दूं.”

विश्व कप फाइनल में डेब्यू करने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं यूसुफ पठान

यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में किया था. वह विश्व कप फाइनल में डेब्यू करने वाले और चैंपियन बनने वाले विश्व के इकलौते क्रिकेटर हैं. अपने डेब्यू मैच में उन्होंने आठ गेंदो में 15 रनों की पारी खेली थी.

ऐसा रहा करियर

यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतकों के साथ 810 रन और 33 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा उन्होंने 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 236 रन और 13 विकेट हासिल किए. यूसुफ ने आईपीएल के 174 मैचों में 3204 रन और 42 विकेट भी अपने नाम किए.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल बोले- हर कोई पूछता था कि तुम टीम इंडिया में क्यों नहीं हो





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *