मध्य प्रदेश: आक्रामक तेवरों संग नारियल लेकर विधानसभा के बजट सत्र में जाएंगे कांग्रेस विधायक, पूछेंगे सवाल-क्या हुआ तेरा वादा?– News18 Hindi


भोपाल. 22 फरवरी से शुरू होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा ( MP Legislative Assembly) के बजट सत्र से पहले कांग्रेस (Congress) आक्रामक तेवर दिखा रही है. उसने विधानसभा के सत्र में सरकार को मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर घेरने का प्लान बनाया है. सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक सदन में नारियल लेकर जाएंगे. ये नारियल मंत्री और मुख्यमंत्री को भेंट कर पूछा जाएगा कि विधानसभा उपचुनाव के दौरान किये आपके वादों का क्या हुआ?

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज और बीजेपी के उम्मीदवारों ने जो घोषणाएं विकास के लिए की थीं, उनका क्या हुआ? विधानसभा में इसी बारे में सरकार से सवाल पूछा जाएगा. वर्मा ने कहा विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री को दो नारियल भेंट कर उपचुनाव के दौरान फोड़े गए नारियल की याद दिलाई जाएगी. विधानसभावार बीजेपी की घोषणा की जानकारी जुटाई जा रही है. अगर सत्र शुरू होने से पहले घोषणा पूरी नहीं हुई तो विधानसभा में सत्तापक्ष को घेरा जाएगा।

शिवराज के मंत्री ने दिया न्यौता

विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस नेताओं को न्यौता दे दिया कि ग्वालियर चंबल आकर विकास कार्यों को देखें. ग्वालियर चंबल सहित पूरे प्रदेश में माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई हुई है और सैकड़ों हेक्टेयर जमीन मुक्त करवाई गई है. बीजेपी के सत्ता में आने पर विकास कार्यों में तेजी आई है. उपचुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रहे अटल प्रोग्रेस वे में अब तक भूमि अधिग्रहण नहीं होने पर कहा है-इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा.

जेब में नारियलशैंपेन की बोतल नहीं
नवंबर में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर 17 हजार घोषणाएं करने का आरोप लगाया था. कमलनाथ ने यह भी कहा था कि सीएम शिवराज जेब में नारियल लेकर चलते हैं और उसे कहीं भी फोड़ देते हैं. मुझे उस समय खुशी होगी जब लोकार्पण के नारियल फोड़ेंगे. इस पर सीएम शिवराज ने कहा था कि हम जेब में नारियल लेकर चलते हैं, शैम्पेन की बोतल नहीं.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *