बजट पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे घुटन हो रही– News18 Hindi


नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक और बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के एक और नेता ने इस्तीफा दे दिया है. ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (AITC) के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने सदन में बजट पर चर्चा के दौरान इस्तीफा दे दिया. हालांकि सभापति ने उनसे कहा कि वह उचित प्रक्रिया का पालन करें. त्रिवेदी के इस्तीफे पर टीएमसी सांसद सुखेंदु एस रॉय ने कहा कि ‘तृणमूल’ का मतलब है जमीनी स्तर पर. इससे हमें राज्य सभा में जल्द ही ‘जमीनी स्तर’ के कार्यकर्ता को भेजने का मौका मिलेगा.  वहीं लोकसभा में सांसद सौगात राय ने कहा- नो कॉमेंट.

त्रिवेदी को जब आसन ने बजट पर चर्चा के दौरान बोलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि घुटन महसूस हो रही है. माना जा रहा है कि त्रिवेदी अगले कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सांसद ने कहा कि मैं आज राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे राज्य में हिंसा हो रही है. हम यहां कुछ भी नहीं बोल सकते.

गौरतलब है कि दिनेश त्रिवेदी राज्यसभा में पार्टी की ओर से बजट के मुद्दे पर स्पीकर थे. ऐसे में टीएमसी के लिए यह बहुत ही शर्मिंदगी भरी घटना कही जा रही है.

दिनेश त्रिवेदी भाजपा में स्वागत – दिलीप घोष
त्रिवेदी ने कहा कि मेरी पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां भेजा है. मुझे घुटन महसूस हो रही है कि हम राज्य में हिंसा पर कुछ नहीं कर पा रहे हैं. मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि यदि आप यहां बैठे कुछ नहीं कर सकते, तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा.

त्रिवेदी ने कहा कि यह फैसला आत्मा की आवाज पर ले रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं वहां कुछ कर नहीं पा रहा था. वहीं भाजपा की बंगाल इकाई के नेता दिलीप घोष ने कहा कि सही व्यक्ति गलत जगह फंस गया है. जिस तरह से उनको रेल मंत्री के पद से हटाया गया था. ये सब इतिहास है. अगर दिनेश को बंगाल के लिए काम करना है तो उनका भाजपा में स्वागत है.

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति इस स्थिति में टीएमसी में नहीं रह सकता है. बंगाल का विकास जो चाहता है वह मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त कर रहा है. वह बीजेपी में काम करना चाहता है. अभी हमसे कोई चर्चा नहीं हुई है. अगर वह बीजेपी में आएंगे तो उनका स्वागत है.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *