इंदौर में बना एक और रिकॉर्ड, BJP ने एक दिन में साढ़े 22 हजार परिवारों से जमा की आजीवन सहयोग निधि– News18 Hindi


इंदौर.स्वच्छता में नंबर बन इंदौर (Indore) में अब बीजेपी (BJP) ने नया रेकॉर्ड बना डाला.पार्टी ने एक ही दिन में साढ़े 22 हजार परिवारों से आजीवन सहयोग निधि कलेक्ट कर ली. ये अपने आप में रेकॉर्ड है.मज़ेदार बात ये है कि जिस सदस्य ने सबसे ज़्यादा राशि इकट्ठा की उसकी अब सीएम शिवराज के साथ चाय पर चर्चा करायी जाएगी.

इंदौर भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि एक ही दिन में जुटाने का रेकॉर्ड बना डाला. बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ.राजेश सोनकर एक प्लानिंग के तहत एक ही दिन में पूरी निधि जुटाने का अभियान शुरू किया. ये अभियान 11 फरवरी को 11 बजकर 11 मिनट पर शुरू किया गया और एक ही दिन में लक्ष्य पूरा भी कर लिया.

एक साथ दस्तक

राजेश सोनकर ने बताया कि इस अभियान के तहत करीब 22 हजार परिवारों में एक साथ दस्तक दी गई.इंदौर जिले में 15 मंडलों में 312 ग्राम पंचायतों और आठ नगर पंचायतों के 120 वार्डों में 920 मतदान केंद्रों पर ये अभियान शुरू किया गया. इसमें पार्टी के युवा से लेकर वरिष्ठ कार्यकर्ता 11 फरवरी को 11 बजकर 11 मिनट पर आजीवन सहयोग निधि जुटाने का लक्ष्य हासिल करने में जुट गए.एक साथ 22540 परिवारों में दस्तक देने की योजना बनायी गयी. सबसे पहले 150 कार्यकर्ताओं ने हर परिवार से आजीवन सहयोग निधि देने के लिए फोन पर आग्रह किया.उसके बाद मतदान सूची के आधार पर संपर्क किया. और एक ही दिन में 76 लाख रुपए जमा हो गए.ये राशि प्रदेश भाजपा कार्यालय को पहुंचाई जाएगी.

CM के साथ चाय पर चर्चा
बीजेपी नेता कहते हैं ये पैसा इकट्ठा करने का अपने आप में अभिनव प्रयोग रहा.सबसे ज्यादा पैसा जमा करवाने वाले कार्यकर्ता को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ चाय पर चर्चा कराई जाएगी.दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को बीजेपी समर्पण दिवस के रूप में मना रही है.इसी दिन ये राशि भी समर्पित की जाएगी.राजेश सोनकर ने कहा बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है.हमारे संगठन की सोच है कि इकट्ठा की गई राशि से पार्टी की साल भर की गतिविधियां होनी चाहिए,जिसमें हर कार्यकर्ता की भागीदारी हो.संगठन का विस्तार हो इसीलिए हम लोग 22 हजार 540 परिवारों तक हम लोग पहुंचे हैं.





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *