अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने म्यांमार के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने के दिए आदेश


नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने म्यांमार की घटना को लेकर अब कदम उठाए हैं. जो बाइडन ने म्यांमार के सैन्य शासन के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं. दरअसल, म्यांमार में इस महीने सैन्य तख्तापलट देखने को मिला था. इस दौरान सेना ने सत्ता संभाल ली थी.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उनकी ओर से एक कार्यकारी आदेश जारी किया जा रहा है. इससे म्यांमार के जनरल अमेरिका में एक अरब डॉलर की संपत्ति का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि और भी कई कदम उठाए जा रहे हैं.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि म्यांमार में सेना को सत्ता छोड़ देनी चाहिए. उन्हें देश के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. दरअसल, म्यांमार में सेना ने सत्ता को अपने नियंत्रण में ले लिया है और स्टेट काउंसलर आंग सान सू ची समेत देश के कई अन्य शीर्ष नेताओं को हिरासत में ले लिया.

म्यांमार में सैन्य तख्तापलट

बता दें कि म्यांमार में सैन्य तख्तापलट ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. म्यांमार की सेना ने हाल ही में नेता आंग सान सू की और उनकी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी के दर्जनों अन्य सदस्यों के नागरिक शासन को समाप्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें:
म्यांमार की सैन्य सरकार ने लगाया कर्फ्यू, पांच लोगों से ज्यादा इकट्ठा होने पर पाबंदी





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *