अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट बहाली का स्वागत किया, कहा- स्थानीय लोगों के लिए ये महत्वपूर्ण



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट बहाल किए जाने के फैसले का अमेरिका ने  स्वागत किया है। बता दें कि 5 अगस्त 2019 को जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर, और लद्दाख में बांट दिया गया था तो सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। बाद में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल की गयी थी।

यूएस डिपार्टमेंट के ब्यूरो ऑफ साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स ने कहा, हम भारत के जम्मू और कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट की बहाली का स्वागत करते हैं। यह स्थानीय लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। हम जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राजनीतिक और आर्थिक प्रगति जारी रहे इसको लेकर आशान्वित हैं।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की बहाली की घोषणा की थी। इस घोषणा से पहले केवल  जम्मू संभाग के उधमपुर और कश्मीर संभाग के गांदरबल में 4 जी मोबाइल सेवाएं उपलब्ध थी। केंद्र शासित प्रदेश के अन्य सभी 18 जिलों में केवल 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं काम कर रही थी। 

डेढ़ साल बाद जम्मू-कश्मीर में फोर जी इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कश्मीर के लोगों को मुबारक दी थी। उन्होंने लिखा कि 4जी मुबारक! अगस्त 2019 के बाद पहली बार पूरे जम्मू कश्मीर को 4जी इंटरनेट डाटा मिल रहा है। देर आए दुरुस्त आए।





Source link

Author: riteshkucc01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *